लखनऊ के मेधावी छात्र-छात्राओं का हुआ सम्मान, डीएम ने भेंट की पुस्तकें

0 11

लखनऊ। यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परिणाम बीती 27 जून को जारी किए गए थे। जिसमें पूरे प्रदेश भर में कई बच्चों ने टॉप किया है। जिसमें छात्र और छात्राएं दोनों ही शामिल हैं। वहीं लखनऊ में भी हाईस्कूल और इंटरमीडियट के कई छात्र-छात्राओं ने बाजी मारते हुए टॉप किया है। लखनऊ के इन टॉप करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के लिए सोमवार को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की ओर से एक समारोह आयोजित किया था।

कार्यक्रम में शामिल छात्र-छात्राओं को पुस्तकें भेंट करने के बाद डीएम अभिषेक प्रकाश कहा कि यूपी बोर्ड की परीक्षा में राजधानी के छात्र-छात्राओं ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। जिसके लिए उन्हें सम्मान समारोह में कई प्रेरणादायी पुस्तकें भेंट की गईं। इन पुस्तकों में पीएम मोदी की छात्रों के लिए लिखी गई पुस्तक ‘एग्जाम वारियर्स’, पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम की ऑटोबायग्राफी ‘विंग्स ऑफ फायर’, स्वामी विवेकानंद जी के जीवन पर लिखी गई पुस्तक और पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की कविताएं लिखी हुई पुस्तकें भेंट की गई हैं।

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि इन पुस्तकों के जरिए मेधावी छात्र-छात्राओं को जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी और साथ ही वह अपने जीवन के लक्ष्य को हासिल कर सकेंगे। वहीं कार्यक्रम में आए छात्र-छात्राओं को बाद में डीएम आवास का दौरा भी कराया गया, जहां जाने के बाद छात्र-छात्राओं ने भी बताया कि वह भविष्य में क्या बनना चाहते हैं।

समारोह में आए छात्रों में से किसी ने बताया कि वह भविष्य में आईएएस अफसर बनना चाहते हैं, तो किसी ने बताया कि वह सीए बनना चाहते हैं। वहीं छात्राओं में से ज्यादातर ने यही कहा कि वह भविष्य में डॉक्टर बनना चाहती हैं और अपने देश के लोगों की सेवा करना चाहती हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...