अनोखा विरोध! मोबाइल से चाइनीज ऐप हटाएं और 250 ग्राम ड्रायफ्रूट्स ले जाएं

0 1

अहमदाबाद। पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में बीती 15 जून की रात हुई हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद से दोनों देशों की सेना के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है। वहीं देश के अंदर भी चीनी सामाना समेत चीन की टेक्नॉलजी और ऐप्स का बहिष्कार किया जा रहा है। इसी बीच गुजरात से एक चाइनीज ऐप्स के विरोध का एक अनोखा मामला सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक गुजरात में चीनी एप्स को मोबाइल से अनइंस्टॉल करने पर 250 ग्राम ड्राय फ्रूट दिया जा रहा है। यह मामला गुजरात के आणंद जिले का है, जहां के पेटलाद में खरीद बिक्री संघ ने फैसला किया है कि चीनी एप्लिकेशन को अन इंस्टॉल करने पर 250 ग्राम ड्राय फ्रूट दिया जाएगा। जिसके चलते अब यहां काफी ज्यादा संख्या में लोगों ने अपने मोबाइल से चीनी ऐप्स को अन इंस्टॉल कर दिया है।

यह भी पढ़ें : OnePlus जल्द लॉन्च करेगा अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स और कीमत के बारे में

वहीं अब यहां आलम यह हो गया है कि इन ऐप्स को अन इंस्टॉल करने के बाद युवा लाइन में लगकर ड्रायफ्रूट्स के पैकेट ले रहे हैं। टिकटॉक को डिलीट करने वाले जय पटेल नाम के एक शख्स ने बताया कि चीनी एप्लिकेशन हेलो, टिकटॉक को अन इंस्टॉल करने पर यह स्कीम लागू की गई है। लोग वैसे भी अपने फोन से चीनी ऐप्स को हटा रहे हैं और अपने देश के लिए चीनी सामानों का विरोध कर रहे हैं।

डाउनलोडिंग में भी आई गिरावट

हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में बताया गया है कि पॉपुलर चाइनीज ऐप के डाउनलोडिंग में भारी गिरावट देखने को मिली है। इन ऐप्स में टिक टॉक, बिगो लाइव, पबजी, हेलो जैसे ऐप शामिल हैं। जबकि भारत में सबसे ज्यादा यूजर बेस रखने वाली टिक टॉक के डाउनलोड में अप्रैल की तुलना में मई में 5 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...