राजस्थान कांग्रेस ने UP सरकार को भेजा 36 लाख का बिल, तो मायावाती ने सुनाई खरी-खोटी  

0 7

लखनऊ। कांग्रेस और बीजेपी के बीच अभी बस विवाद का मामला शांत नहीं हुआ था कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार को 36.36 लाख का बिल भेजकर नया भाखेड़ा शुरू कर दिया। जिसपर भाजपा सकरार अब कांग्रेस पर और हमलावर हो गई है। साथ ही बासपा सुप्रीमों मायावती ने भी कांग्रेस सरकार पर तीखा जुबानी हमला बोला है।

यह बिल कोटा से यूपी लाए गए बच्चों के लिए 70 बसें उपलब्ध करवाने को लेकर भेजा गया है। जिसके बाद मायावती ने तीन ट्वीट कर कांग्रेस सरकार को खरी खोटी सुनाई। मायावती ने ट्वीट में लिखा – राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा कोटा से करीब 12000 युवक-युवतियों को वापस उनके घर भेजने पर हुए खर्च के रूप में यूपी सरकार से 36.36 लाख रुपये और देने की जो मांग की गई है, वह उसकी कंगाली व अमानवीयता को प्रदर्शित करता है। दो पड़ोसी राज्यों के बीच ऐसी घिनौनी राजनीति अति-दुखद है।

उन्होंने लिखा कि राजस्थान सरकार एक तरफ कोटा से यूपी के छात्रों को अपनी बसों से वापस भेजने के लिए मनमाना किराया वसूल रही है। वहीं दूसरी तरफ अब प्रवासी मजदूरों को यूपी में उनके घर भेजने के लिए बसों की बात कर रही है।

ऐसा करके कांग्रेस जो राजनीतिक खेल खेल कर रही है यह कितना उचित व कितना मानवीय है? इसके साथ ही मायावती ने अम्फान तूफान को लेकर भी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने लिखा कि तूफान के तांडव से खासकर पश्चिम बंगाल में जो व्यापक तबाही व बर्बादी हुई है वह अति दुखद है।

जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है। ऐसे में खासकर केंद्र सरकार को आगे बढ़कर हर प्रकार से राज्य को वहां के हालात सामान्य बनाने में मदद करनी चाहिए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...