कोरोना वायरस के चलते व्हाट्सऐप ने उठाया बड़ा कदम, किया ये अहम बदलाव

0 4

नई दिल्ली। दुनिया में सबसे ज्यादा चर्चित इंस्टैंट मैसजिंग ऐप व्हाट्सऐप आए दिन अपने फीचर्स में बदलाव किया करता है। यह बदलाव वह सुरक्षा के लिहाज से करता है। वहीं एक बार फिर से व्हाट्सऐप अपने फीचर में एक और बड़ा बदलाव करने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक व्हाट्सऐप ने फ्रिक्वेंटली फॉरवर्डेड मैसेज को सिर्फ एक चैट पर भेजने की लिमिट तय कर दी है।

यह भी पढ़ें : कोरोना के खिलाफ जंग के लिए यह कंपनी तैयार कर रही डिस्पोजेबल वेंटिलेटर

ऐप ने यह कदम कोरोना वायरस से जुड़ी भ्रामक जानकारियों को ज्यादा ना फैलने के तहत उठाया है। पांच या फिर उसे ज्यादा बार फॉरवर्ड किए जाने वाले मैसेज पर व्हाट्सऐप फ्रीक्वेंटली फॉरवर्डेड का टैग लगा देता था, जो कि मैसेज के साथ दिखाई देता है। हालांकि अब इस लिमिट को हटा दिया गया है और मैसेज को सिर्फ एक चैट पर ही फॉरवर्ड किया जा सकेगा।

व्हाट्सऐप ने यह नियम ग्लोबली आज से ही लागू कर दिया है। इतना ही नहीं ऐप ऐसे एक फीचर पर भी काम कर रहा है, जिससे फॉरवर्डेड मैसेज को वैरिफाई भी किया जा सकेगा। व्हाट्सऐप के लेटेस्ट अपडेट में बताया गया है कि अब फ्रीक्वेंटली फॉरवर्डेड मैसेज को एक समय पर सिर्फ एक ही चैट पर भेजा जा सकेगा।

यह भी पढ़ें : कोरोना से लड़ने के लिए केजरीवाल सरकार ने पेश किया 5 T प्लान, जानिए क्या है इसका मतलब

इसके अलावा फ्रीक्वेंटली फॉरवर्डेड मैसेज के साथ ऊपर की ओर डबल टिक भी दिखेगा। व्हाट्सऐप का कहना है कि पहले फ्रीक्वेंटली फॉरवर्डेड मैसेज को सिर्फ 5 लोगों को भेजने की सीमा तय करने के बाद फॉरवर्ड मैसेज शेयर होने में 25 फीसदी तक की

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...