महाराष्ट्र के हालात चिंताजनक, सरकार ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन

0 9

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिसके चलते अब महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को बड़ा फैसला लिया है। दरअसल महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। इस फैसले को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए राज्य में नगर निगमों के आयुक्त और जिला कलेक्टर कुछ गैर आवश्यक गतिविधियों और व्यक्तियों की आवाजाही पर निर्दिष्ट स्थानीय क्षेत्रों में कुछ उपायों और आवश्यक प्रतिबंधों को लागू कर सकते हैं।

महाराष्ट्र सरकार के आदेश के मुताबिक आपातकाली, स्वास्थ्य और चिकित्सा, कोषागार, आपदा प्रबंधन, पुलिस जैसे सरकारी कार्यालय 15 प्रतिशत क्षमता या फिर 15 व्यक्तियों (जो भी अधिक हो) के साथ काम करेंगे। जबकि सभी निजी अस्पताल 10 प्रतिशत क्षमता या 10 लोग जो भी ज्यादा हो, के साथ काम कर सकते हैं। सीएम उद्धव ठाकर ने कहा है कि राज्य में 30 जून के बाद भी पाबंदियां जारी रहेंगी।

यह भी पढ़ें : चीन के साथ बढ़ते विवाद के बीच भारत-जापान की नौसेनाओं ने किया युद्धाभ्यास

उद्धव ठाकरे ने ट्वीट कर कहा है, ‘क्या 30 जून के बाद लॉकडाउन हटाया जाएगा? स्पष्ट उत्तर ‘नहीं’ है।’ उन्होंनो कहा है अर्थव्यव्सथा को पटरी पर लाने के लिए अनलॉक की प्रक्रिया को धीरे-धीरे लागू किया जा रहा है, जिसे मिशन बिगिन अगेन नाम दिया गया है। राज्य में 30 जून के बाद भी पाबंदियां जारी रहेंगी लेकिन उनमें धीरे-धीरे लोगों को ढील दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री ने पेश की मिसाल, काफिला रोककर घायलों को पहुंचाया अस्पताल

सीएम उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा है कि कोरोना संकट अभी खत्म नहीं हुआ है, हम इस युद्ध को अंतिम चरण में आधा-अधूरा नहीं छोड़ सकते हैं। मुझे विश्वास है कि आप सरकार के साथ सहयोग करते रहेंगे, जिससे सुनिश्चित किया जा सके कि लॉकडाउन फिर से लागू नहीं हो। उन्होंने कहा कि हम शिक्षा को फिर से शुरू करने पर ध्यान दे रहे हैं, क्योंकि यह स्कूल खोलने से ज्यादा महत्वपूर्ण है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...