दिल्ली-NCR में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश, जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

0 9

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में मौसम में उतार चढ़ाव जारी है। शुक्रवार की सुबह मौसम में बदलाव आया। गुरुवार रात को मौसम ने एक बार फिर करवट ली। शुक्रवार सुबह तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई।

मौसम विभाग का कहना है कि इस वक्त उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। पश्चिमी विक्षोभ का सबसे ज्यादा असर शुक्रवार को होगा। बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

पश्चिमी विक्षोभ के असर हरियाणा में मौसम लगातार तीसरे दिन वीरवार को परिवर्तनशील रहा। झज्जर, नारनौल समेत कई जगहों पर हुई बूंदाबांदी ने किसानों की चिंता बढ़ा दी। मौसम केंद्र चंडीगढ़ ने सिरसा, जींद, फतेहाबाद, हिसार, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल और करनाल में शुक्रवार को ओलावृष्टि की चेतावनी (ऑरेंज अलर्ट) जारी की है।

प्रदेश में 45 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से आंधी चलने के साथ ही बारिश होने की भी आशंका है। मौसम के परिवर्तनशील रहने से किसानों की कटाई काम रफ्तार नहीं पकड़ रहा है। बदलते मौसम के कारण किसानों की चिंता बढ़ती जा रही है।

UP में बदलेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। शुक्रवार को यूपी के अधिकांश इलाकों को तेज हवा के साथ तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 1 या 2 दिन मौसम में और गिरावट हो सकती है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...