एमएस धोनी को लेकर इरफान पठान ने किया बड़ा खुलासा, बताया- कैसे समय के साथ बदला…

0 6

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज गेंदबाज रहे इरफान पठान (Irfan Pathan) भले ही क्रिकेट के मैदान से दूर हों लेकिन इस किसी न किसी तरह से वह इस खेल से जुड़े रहते हैं। लॉकडाउन के दौरान जहां क्रिकेट समेत हर तरह के खेल आयोजन पर रोक लगी हुई है, इसी बीच इरफान पठान (Irfan Pathan) ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

इरफान पठान का कहना है कि साल 2007 में जब महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने एक कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल शुरू किया था, तब वह अपने गेंदबाजों पर नियंत्रण करना पसंद करते थे लेकिन साल 2013 तक उन्होंने गेंदबाजों पर भरोसा करना शुरू कर दिया था और इसी दौर में वह काफी शांत नेतृत्वकर्ता भी बन गए थे।

इरफान पठान (Irfan Pathan) ने खुलासा स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टिड शो में किया है, इस शो में इरफान पठान से धोनी के कप्तान के रूप में 2007 से 2013 के बीच में हुए बदलाव के बारे में पूछा गया था, जिस पर उन्होंने कहा, ‘2007 में यह पहली बार था और जब आपको टीम की अगुआई की बड़ी जिम्मेदारी दी जाती है, तो आफ थोड़े उत्साहित हो जाते हो, आप इसे समझ सकते हो।’ पठान (Irfan Pathan) ने बताया, ‘हालांकि टीम बैठक हमेशा कम समय की होती थी, 2007 में भी और 2013 में भी चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भी, सिर्फ पांच मिनट की बैठक।’

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान क्रिकेट टीम को झटका, 10 खिलाड़ियों को हुआ कोरोना

एक अन्य सवाल के जवाब में इरफान पठान ने कहा, ‘2007 में वह उत्साहित होकर विकेटकीपिंग से गेंदबाजी छोर तक भागा करते थे और साथ ही गेंदबाजों पर भी नियंत्रण करने की कोशिश करते थे लेकिन साल 2013 में वह गेंदबाजों को खुद पर नियंत्रण करने देते थे। वह बहुत शांत हो गए थे। 2013 तक धोनी ने मैच जीतने के लिए मुश्किल परिस्थितियों में स्पिनरों को लगाना शुरू कर दिया था।

आपको बता दें कि इरफान पठान भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक रहे हैं, जो साल 2007 में पहली बार टी20 विश्वकप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा था, इसके अलावा उन्होंने साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने में भी अपना अहम योगदान दिया था। इसके अलावा 35 साल के गेंदबाज ने अपने करियर में कई अहम रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...