कराची स्टॉक एक्सचेंज पर बड़ा आतंकी हमला, 4 आतंकी समेत 9 लोगों की भी मौत

0 8

कराची। कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस आतंकी हमले में सभी  4 आतंकियों को मार गिराया गया है। इस हमले में पांच लोगों की भी मौत हो गई है। आतंकी हमले में कई सुरक्षाकर्मी और आम नागरिक जख्मी हुए हैं।

ऐसे हुआ हमला

आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार पर ग्रेनेड हमला किया और अंधाधुंध गोलीबारी के बाद इमारत के अंदर प्रवेश किया। घायल लोगों में पीएसएक्स इमारत के बाहर तैनात पुलिस अधिकारी और सुरक्षा गार्ड भी शामिल हैं। वहीं आसपास के इलाकों को पुलिस और रेंजर्स के जवानों ने सील कर दिया है। पीएसएक्स इमारत के अंदर से लोगों को पीछे के दरवाजे से बाहर निकाला गया।

पीएसएक्स के निदेशक आबिद अली हबीब ने कहा, “पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है।” उन्होंने आगे कहा, “वे पार्किंग एरिया से आए और सभी पर खुलेआम गोलीबारी करने लगे।”

सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल ने घटना की निंदा की है। उन्होंने ट्विटर पर कहा, ”पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर किये गये हमले की कड़ी निंदा करता हूं। यह हमला आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई को कमजोर करने के लिये किया गया है। आईजी और सुरक्षा एजेंसियों को घटना को अंजाम देने वालों को जिंदा पकड़ने और उनके आकाओं को कड़ी सजा देने का निर्देश दिया गया। हम सिंध की हर कीमत पर रक्षा करेंगे।

गोलीबारी से इमारत में मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई

सिंध रेंजर के प्रवक्ता का कहना है कि हमले में शामिल सभी आतंकियों को मार गिराया गया है और क्लियरेंस ऑपरेशन जारी है। प्रवक्ता का कहना है कि पुलिस ने उस गाड़ी को भी अपने कब्जे में ले लिया है जिससे आतंकी आए थे। पुलिस का कहना है कि आतंकियों ने पहले ग्रेनेड से हमला किया और फिर उसके बाद अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जोरदार जवाबी कार्रवाई की जिसमें सभी आतंकियों को मार गिराया गया।

स्थानीय पत्रकारों का है कि वक्त पर कार्रवाई करके पुलिस ने आतंकी हमले को नाकाम कर दिया है। हालांकि, अब तक  पूरी तरह से साफ नहीं हो सका है कि इस हमले को कितने आतंकियों ने अंजाम दिया है, लेकिन दावा किया जा रहा है कि चार आतंकी थे। हमले के कुछ देर बाद तक इमारत में कुछ आतंकी छिपे रहे, और पाकिस्तानी जवानों और आतंकियों के बीच कुछ देर जारी फायरिंग जारी रही। पुलिस ने आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं। आतंकवादियों की गोलीबारी से इमारत में मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

अब तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। हालांकि, पाकिस्तान में आतंकी हमले मामूल की घटना रही है, लेकिन ये बड़ा आतंकी हमला लंबे अंतराल के बाद हुआ है।

Also Read: इन 11 शहरों में अमेजन इंडिया 20 हजार लोगों को देगी नौकरी, जाने क्या है योग्यता

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...