कोरोना से बचने के लिए सैनिटाइजर पीना पड़ा महंगा, चली गई 3 की जान, अन्य की हालत गंभीर

0 4

मेक्सिको सिटी। कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में जारी है। इस संक्रमण की वजह से अभी तक लाखों लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इससे बचाव के लिए मास्क और अन्य सुरक्षा उपकरण समेत सैनिटाइजर का इस्तेमाल भी किया जा रहा है। हालांकि इसी बीच एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है, दरअसल मेक्सिको में हैंड सैनिटाइजर ने तीन लोगों की जान ले ली।

बताया जा रहा है कि यहां पर हैंड सैनिटाइजर पीने की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक शख्स की आंखों की रोशनी चली गई। जबकि तीन अन्य को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन सातों लोगों ने जो सैनिटाइजर पिया है, उसमें मेथनॉल था। इस मामले को लेकर मेक्सिको के हेल्थ सेक्रेटरी केथी कुंकेल ने कहा है कि अगर आपको लगता है कि आपने मेथनॉल वाला हैंड सैनिटाइजर पी लिया है, तो मेडिकल हेल्प लें।

यह भी पढ़ें : चीन के साथ बढ़ते विवाद के बीच भारत-जापान की नौसेनाओं ने किया युद्धाभ्यास

दरअसल यहां ऐसी कई खबरें सामने आईं थीं कि कुछ लोगों ने शराब के विकल्प के रूप में सैनिटाइजर पी लिया था। जिसकी वजह से इन सभी लोगों की हालत खराब हुई है। हालांकि इस सैनिटाइजर को पीने वालों को बचाने के लिए दवा मौजूद है। ऐसे में केथी कुंकेल ने कहा है कि लोग जितनी जल्दी हॉस्पिटल आएंगे, रिकवरी के मौके उतने अधिक होंगे।

आपको बता दें कि मेथनॉल की अधिक मात्रा के संपर्क में आने से मिचली, सिरदर्द, वोमिटिंग, साफ दिखाई न देना, कोमा में जाने या नर्वस सिस्टम को स्थाई क्षति पहुंचने की समस्या और मौत भी हो सकती है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...