नेपाल में बारिश का कहर जारी, 10 की मौत, 40 से ज्यादा लापता

0 22

काठमांडू। भारत के पड़ोसी देश नेपाल में बारिश का कहर लगातार जारी है। बारिश के कारण पड़ोसी देश की ज्यादातर नदियां जलमग्न हो गई हैं और इसकी वजह से पहाड़ी इलाकों में जबरदस्त भूस्खलन हो रहा है। लगातार भारी बारिश और भूस्खलन होने की वजह से नेपाल में अभी तक 10 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि अभी भी 40 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं।

नेपाल सरकार की ओर से बताया गया है कि बारिश और भूस्खलन के कारण जो लोग लापता हुए हैं, उनकी तलाश लगातार की जा रही है। साथ ही बाढ़ प्रभावित इलाकों में रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले यह खबर सामने आई थी कि नेपाल के सिंधुपालचौक जिले में बाढ़ के कारण कम से कम 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 18 लोगों के लापता होने की खबर सामने आई थी।

यह भी पढ़ें : चीन ने फिर दी भारत को धमकी, कहा- समझौता तोड़ा तो बुरे होंगे अंजाम

यही नहीं बाढ़ और भूस्खलन के कारण नेपाल और चीन के बीच ततोपानी-झांगमू बॉर्डर पॉइंट को जोड़ने वाली सड़क को भी नुकसान पहुंचा है। वहीं सिंधुपालचौक जिला प्रशासन कार्यालय के मुख्य जिला अधिकारी उमेश कुमार ढकाल ने गुरुवार सुबह समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि बरहाबिसे नगर पालिका में 11 घर बहने से 14 लोग लापता हो गए हैं। साथ ही 3 लोग घायल भी हुए हैं। साथ ही भोटेकोशी नगर पालिका में भी दो घर बह गए हैं, जिसकी वजह से 4 लोग लापता हो गए हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि राजधानी काठमांडू को नेपाल-चीन बॉर्डर पॉइंट से जोड़ने वाला अरानिको राजमार्ग भी कम से कम सात स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गया है। ढकाल ने कहा है कि इससे चीन के साथ कुछ दिनों के लिए हमारे देश का व्यापरा भी प्रभावित होगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...